WB Election Results 2021: संजय राउत ने ममता बनर्जी को बताया बंगाल की शेरनी, बीजेपी पर तंज़ कसते हुए कही ये बात

By | May 2, 2021

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के चुनावी रुझानों में अब सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की जीत लगभग तय दिख रही है. राज्य में भारी बहुमत हासिल करने पर ममता बनर्जी को पूरे देश से बधाई मिल रही है. इस बीच शिनसेना नेता और सांसद संजय राउत ने भी ममता बनर्जी को राज्य में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मुबारकबाद दी है.

साथ ही उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने कड़ी मेहनत की और पूरे देश के कार्यकर्ता, पदाधिकारी, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सेंट्रल एजेंसी, सबको काम पर लगाया. फिर भी सभी के ऊपर दीदी भारी पड़ीं.

उन्होंने कहा, पूरी तरह से उनकी पार्टी को ध्वस्त किया. उनके पार्टी के नेताओं को तोड़ दिया. सेंट्रल एजेंसी का दबाव डाला. उनके लोगों को उनके खिलाफ खड़ा किया. फिर भी बंगाल की ये शेरनी पीछे नहीं हटीं. लड़ती रहीं, लड़ती रहीं और आखिरकार ममता दीदी ने एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है. ये पूरे देश और राजनीति के लिए प्रेरणादायी है.

बीजेपी की सीटें बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, “चुनाव में हार जीत होती है. बंगाल में बीजेपी ने कड़ी मेहनत की. पूरे देश के कार्यकर्ता, पदाधिकारी, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सेंट्रल एजेंसी, सबको काम पर लगाया. फिर भी सभी के ऊपर दीदी भारी पड़ीं.”

उन्होंने कहा कि दीदी ज़मीन से जुड़ी नेत्री हैं औ दीदी का आज भी पश्चिम बंगाल की जनता पर प्रभाव है ये आज दिखा है. उन्होंने कहा, “आपने (बीजेपी के नेताओं ने) बड़ी बड़ी सभाएं की. आपने रैलियां की. आपने बेशुमार धन का इस्तेमाल किया. फिर भी जनता ने पश्चिम बंगाल की नेत्री ममता बनर्जी को ही अपने राज्य को संभालने की ज़िम्मेदारी दी.

आपको बता दें कि फिलहाल टीएमसी ने 209 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 80 सीटों पर बढ़त हासिल है. इसके अलावा कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन सिर्फ 2 सीटों पर ही आगे दिख रही है और अन्य एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है. राज्य में सत्ता तक पहुंचने के लिए बहुमत का आंकड़ा 147 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *