राजनाथ सिंह ने चुनाव में बहुमत मिलने पर ममता बनर्जी को दी बधाई, कही यह बड़ी बात

By | May 2, 2021

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बहुमत की तरफ बढ़ रही है. शाम 4 बजे तक टीएमसी 209 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी. बीजेपी को राज्य में 80 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को बहुमत मिलने पर बधाई दी है. अब तक उन्हें शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, तेजस्वी यादव और अखिलेश यादव बधाई दे चुके हैं. सबसे ज्यादा हाईप्रोफाइल मानी जा रही नंदीग्राम सीट पर ममता ने जीत दर्ज कर ली.

राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट
राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी को राज्य के विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर बधाई. उनके अगले कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं.’

बंगाल में चला ममता का जादू
बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम मंत्रियों ने राज्य में जोरशोर से प्रचार की कमान संभाली थी, जिसके बावजूद बंगाल चुनाव में ममता का जादू बरकरार रहा. टीएमसी के तमाम नेताओं ने चुनाव से पहले पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था, लेकिन उससे टीएमसी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

लेफ्ट और अन्य पार्टियों को भारी नुकसान
बंगाल के विधानसभा चुनावों में इस बार टीएमसी और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला देखा जा रहा है. लेफ्ट, कांग्रेस और अन्य पार्टियों को भारी नुकसान हुआ है. पिछले कुछ चुनावों तक टीएमसी को कड़ी टक्कर देने वाली लेफ्ट इस बार महज एक सीट पर सिमटती दिखाई दे रही है.

यह भी पढ़ेंः बंगाल में बीजेपी के कई बड़े चेहरे पीछे, अभी तक के रुझानों की पांच बड़ी बातें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *