बिहार: कोरोना काल में बिना मास्क के शादी करने जा रहा था दूल्हा, पुलिस ने रुकवाई गाड़ी, फिर…

By | May 2, 2021

जहानाबाद: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. रोजाना सैकड़ों लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में सरकार लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है. वहीं, बाहर निकलने वालों से मास्क लगाने की अपील की गई है. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में पुलिस मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

ताजा मामला बिहार के जहानाबाद जिले का है, जहां पुलिस ने शादी करने जा रहे युवक का मास्क नहीं पहनने की वजह से चालान काट दिया. ऐसे में दूल्हे को फाइन भर कर शादी के लिए रवाना होना पड़ा. दरअसल, पटना जिले के करहरा गांव का रहने वाला सूरज शनिवार को जहानाबाद जिले के मोती बिगहा बारात लेकर जा रहा था. लेकिन वो मास्क पहनना भूल गया था.

ऐसे में मास्क चेकिंग अभियान चला रही जहानाबाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और मास्क नहीं पहनने की वजह से उसका चालान काट दिया. एसडीओ और एसडीपीओ ने दूल्हे का ज्यादा नहीं महज 50 रुपये का चालान काटा और मास्क पहना कर सुरक्षित रहने की अपील की.

इस संबंध में एसडीओ निखिल धनराज ने बताया कि बिहार सरकार के नए गाइडलाइन के अनुसार शाम 6 बजे से कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया है. इसी क्रम में वाहन और मास्क चेकिंग अभियान चलाई जा रही है. इस दौरान दूल्हे की गाड़ी की भी जांच की गई, जिसमें दूल्हे ने मास्क नहीं पहना था. ऐसे में एसडीपीओ ने उसका चालान काटा और मास्क भी दिया.

बता दें कि जहानाबाद जिला प्रशासन ने अगले पांच दिनों के लिए जिले में लॉकडाउन लगा रखा है. इस बाबत डीएम नवीन कुमार स्वयं आलाधिकारियों के साथ सड़कों पर उतर कर लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का मुआयना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – 

Bihar Corona: नीतीश कुमार ने मंत्रियों को सौंपी जिलों की जिम्मेदारी, जानें- आपके जिले का प्रभारी मंत्री कौन?

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया दुख, तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *