पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम पर प्रशांत किशोर ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कुछ कहा है?

By | May 2, 2021

Election Results 2021: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी जीत की हैट्रिक लगाती दिख रही हैं. यही नहीं टीएमसी 2016 के विधानसभा चुनाव जैसी ही जीत की तरफ बढ़ रही. शाम के चार बजे तक के रुझानों के मुताबिक, टीएमसी 209 सीटों पर आगे है. वहीं बीजेपी 80 सीटों पर आगे चल रही है. 2016 के चुनाव में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेफ्ट, कांग्रेस और आईएसएफ का गठबंधन मात्र दो सीटों पर आगे है. अन्य के खाते में एक सीटें जाती दिख रही है.

इस चुनाव परिणाम पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि वह चुनाव रणनीतिकार के रूप में अब आगे किसी दल के लिए काम नहीं करेंगे.

प्रशांत किशोर ने कहा, ”बीजेपी को धर्म का इस्तेमाल करने देने से लेकर मतदान कार्यक्रमों और नियमों में ढील देने तक, निर्वाचन आयोग ने बीजेपी की सहायता करने के लिए सब कुछ किया.

बता दें कि प्रशांत किशोर ने चुनावी कैंपेन के दौरान दावा किया था कि बीजेपी इस चुनाव में दहाई का आंकड़ा पार नहीं करेगी. वहीं बीजेपी ने 200 प्लस का नारा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *